बड़े नेता नाराज न हों, इसलिए DM को बचा रहे CM : RJD

बड़े नेता नाराज न हों, इसलिए DM को बचा रहे CM : RJD

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और विस अध्यक्ष विजय सिन्हा नाराज न हो, इसलिए मुख्यमंत्री बिहार को अपमानित करनेवाले डीएम पर कार्रवाई नहीं कर रहे : गगन

कुर्ता पहनने के कारण एक शिक्षक का वेतन रोक देने, डांट पिलाने वाले लखीसराय के डीएम खुद कुर्ता में। फोटो-राजद विधायक जितेंद्र कुमार राय के ट्वीट से।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया कि जिस डीएम के कारण देशभर में बिहार अपमानित हुआ, हजारों शिक्षक अपमानित महसूस कर रहे हैं, उसके खिलाफ कार्रवाई करते उनके हाथ क्यों कांप रहे हैं?

राजद प्रवक्ता ने कहा कि गुरुपूजा से दो दिन पहले लखीसराय के जिलाधिकारी ने जिस तरह एक शिक्षक को अपमानित किया, उससे देशभर में बिहार की बदनामी हुई। प्रबुद्ध लोगों, साहित्यकारों, राजनीतिक दलों सबने लखीसराय के डीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप हैं। राजद प्रवक्ता ने पूछा कि क्या बड़े नेताओं को खुश रखने के लिए बिहार को, शिक्षक को अपमानित करेंगे?

राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने वैसे अधिकारीयों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है जो विद्यालयों का निरीक्षण के नाम पर शिक्षकों को सरेआम जलील और प्रताड़ित कर अपने पद का धौंस दीखाना अपना विशेषाधिकार समझते हैं।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि विद्यालयों में पढ़ाई का स्तर सुधारने के लिए निरीक्षण जरुरी है पर हर कमी के लिए शिक्षकों को हीं दोष देना सरासर ग़लत है। विद्यालयों में शिक्षकों की कमी , भवन , पेयजल, शौचालय, बिजली,पंखा , फर्नीचर एवं अन्य आवश्यक संसाधनों के अभाव के लिए जो व्यवस्था और पदाधिकारी जिम्मेदार हैं, सबसे पहले उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

मालूम हो कि लखीसराय के जिलाधिकारी ने तमाम शिक्षकों और बच्चों के सामने एक शिक्षक को इसलिए बुरी तरह डांटा क्योंकि उन्होंने कुर्ता पहन रखा था। जिलाधिकारी ने उस शिक्षक का वेतन बंद करने का भी आदेश दे दिया है, जबकि ऐसा कोई नियम नहीं है कि कुर्ता पहन कर स्कूल आने पर शिक्षक का वेतन रोका जाए। कल ही राजद ने उक्त डीएम का एक फोटो जारी किया था, जिसमें वे खुद भी कुर्ता-पायजामा में अधिकारियों के साथ दिख रहे हैं।

Sri Lanka के राष्ट्रपति मालदीव भागे, वहां भी शुरू हो गया प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*