महागठबंधन की डूब जाएगी नैया

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर हो रहे उप चुनाव में महागठबंधन के चारों खाने चित होने का दावा करते हुए आज कहा कि इस गठबंधन का हठबंधन ही स्वार्थी नेताओं की नैया डुबोएगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां कहा कि उप चुनाव में तथाकथित महागठबंधन चारों खाने चित होगा। महागठबंधन का हठबंधन ही स्वार्थी नेताओं की नैया डुबोएगा। उन्होंने कटाक्ष करते हुये कहा कि उप चुनाव के बाद महागठबंधन का हाल कोई यहां गिरा, कोई वहां गिरा जैसा होगा।

श्री पांडेय ने कहा कि उप चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रत्याशियों का मुकाबला किसी से नहीं है। विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट पर राजग उम्मीदवारों के पक्ष में लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि राजग के आगे महागठबंधन का कोरा सपना काफूर हो जाएगा।

भाजपा नेता ने कहा कि महागठबंधन का हाल यह है कि एक ओर जहां कांग्रेस उम्मीदवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बड़े नेताओं का समय नहीं मिल रहा है, तो राजद प्रत्याशी कांग्रेस के बड़े नेताओं की ओर टकटकी लगाए हुए हैं। महागठबंधन में अंदरूनी खींचतान इस कदर हावी है कि अभी तक कांग्रेस के न तो बड़े नेताओं की कोई सभा हुई है और न ही आने वाले दिनों में होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि राजद के आचरण से न सिर्फ हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) खफा है बल्कि कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार से किनारा कर लिया है।
श्री पांडेय ने कहा कि उप चुनाव समाप्त होते ही चुनाव के समय ‘भदैया मेढक’ की तरह टर्राने वाली सियासी पार्टिंयों का वजूद खत्म हो जाएगा। साथ ही चुनाव के समय सौदागरी की राजनीति करने वालों की दुकानें भी बंद हो जाएंगी।
भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस, राजद और अन्य छोटी पार्टिंयों के लिए राजनीति एक धंधा है। ऐसे दलों के नेताओं को जनता और विकास से नहीं बल्कि खुद के वजूद से वास्ता है। इसलिए, समय-समय पर ऐसे दलों को आजमा चुकी सूबे की जनता उप चुनाव के बाद उन्हें नेपथ्य में भेजने का काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*