जमशेदपुर MGM Hospital में स्वीपर कर रहा ऑपरेशन, सोरेन ने CM को कहा वाह ठगुबर जी

जमशेदपुर MGM Hospital में स्वीपर कर रहा ऑपरेशन, सोरेन ने CM को कहा वाह ठगुबर जी

जमशेदपुर के MGM Hospital में सफाईकर्मी द्वारा मरीजों को टांका लगाने की खबर के बाद हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुबर दास को ‘ठगुबर’ कहते हुए आलोचना की है.

ज़रा सोचिए क्या होगा अगर आप डॉक्टर से इलाज कराने अस्पताल जाते हैं और वहाँ जाते ही आपको डॉक्टर के बदल एक सफाई कर्मचारी आपका इलाज करने लगे तो,  चौंक गए न आप ,  जी हां ये सच है और ऐसा हो  रहा है झारखंड के जमशेदपुर के महात्मा गांधी मेमोरियल (MGM) अस्पताल में.

यह भी पढ़ें- जानें हेमंत सोरेन के बारे में

जमशेदपुर के MGM  मेडिकल कॉलेज अस्पताल की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां  लोगों के जीवन से खिलावाड़ किया जा रहा है. यहां कोई स्पेशल डॉक्टर नही बल्कि वहां के सफाई कर्मचारी और चपरासी ही मरीजों का इलाज कर रहे हैं .

 2100 करोड़ के Konar project का उद्घाटन, 24 घंटे में निस्त नाबूद, सोरेन ने पूछा मखमल का था क्या ?

चीर-फाड़ हो या टांका लगाना हो चाहे इंजेक्शन देना हो , ये सभी काम यहाँ के चपरासी और सफाई कर्मी ही कर रहे हैं. अस्पताल की इतनी बड़ी लापरवाही पर यहां के सिविल सर्जन से जब पूछा गया तो उन्होंने भी कहा कि यहाँ डॉक्टर की कमी के चलते ये लोग इलाज करते हैं.
 इस मामले पर नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए , झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुबर दास को ‘ठगुबर दास’ कहते हुए कहा कि वाह ठगुबर जी वाह! ऐसा ही हुनर चाहिए आपको? जहाँ सफाई कर्मचारी तकनीशियन और डॉक्टर का काम कर रहा है।

हेमंत सोेरेन का हमला

सोरेन ने कहा कि  19 में 16 साल भाजपा सत्ता में रही और अपने गृह जिले में MGM अस्पताल को आप गर्त में डाल दिये। ठगी की सीमायें पार कर आप यहाँ भी कीर्तिमान बना गये क्योंकि आपको डिग्री से मतलब ही नहीं.
 अब अस्पताल की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आने और विपक्षी नेता हेमंत सोरेन के बयान के बाद सरकार का क्या जवाब आता है और MGM अस्पताल के खिलाफ क्या कार्यवाई की जाती है जहां लोगों की जिंदगी से खेला जा रहा यह देखने वाली बात होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*