नेक्सजेन एनर्जिया चंपारण में जल्द शुरू करेगा प्लांट : एपी पाठक

नेक्सजेंन एनर्जिया चंपारण में जल्द शुरू करेगा प्लांट : एपी पाठक

रिन्यूएबल एनर्जी के फील्ड की प्रतिष्ठित कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी और चर्चित समाजसेवी अजय प्रकाश पाठक ने चंपारण को नई सौगात देने की घोषणा की है।

रिन्यूएबल एनर्जी के फील्ड की प्रतिष्ठित कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया चम्पारण में जल्द ही अपना कारोबार शुरू करेगी। इसी सिलसिले में कंपनी के एमडी और दिग्गज समाजसेवी अजय प्रकाश पाठक ने कल बेतिया में उद्योगपतियों के साथ बैठक की। बैठक में लगभग 100 से जादा जाने माने इंट्रप्रेनुर्स उपस्थित रहे जिसमें से लगभग 50 इंट्रप्रेनुर्स ने नेक्सजेंन एनर्जिया के साथ काम करने की अपनी इच्छा जताई।

आपको बता दें नेक्सजेंन एनर्जिया के प्लांट में डीजल और सीएनजी का निर्माण बायो वेस्टेज से होता है। नेक्सजेंन एनर्जिया अपना सीएनजी पंप और ग्रीन डीजल पम्प का लाइसेंस भी जारी करती है जहां इनके प्लांट में तैयार हुए डीजल और सीएनजी उपभोकताओ को उपलब्ध कराया जाता है। इसके अलावा किसानों के लिए जैविक खाद भी कंपनी उपलब्ध कराती है।

इस बाबत अजय प्रकाश पाठक ने पत्रकारों को बताया कि चम्पारण के लोगो को हम जल्द ही ग्रीन एनर्जी की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि बिहार सरकार की मदद से बिहार को पॉल्युशन फ्री करने का काम हम यूं ही करते रहेंगे।अपने अन्नदाताओं को हम जल्द ही बायो खाद उपलब्ध कराएंगे जिससे उनकी पैदावार भी बढ़ेगी और उन्नति की तरफ अग्रसर होंगे।युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराएंगे और बिहार राज्य को ग्रीन एनर्जी में आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करेंगे।

अजय प्रकाश पाठक चम्पारण के बड़गो गांव के ही रहने वाले है। उन्होंने भारत सरकार की नौकरी में रहते हुए भी चम्पारण को विकास के रास्ते पर लाने के कई सार्थक प्रयास किये। द्वारा स्थापित ट्रस्ट बाबू धाम ट्रस्ट समाजसेवा में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। महिलाओं के विकास के लिए किये गए काम ट्रस्ट को नया पहचान देते है। कोरोना काल मे किये गए कार्यो के लिए अजय प्रकाश पाठक को कई संस्थाओं ने सम्मानित भी किया था।

छठ घाटों के निर्माण व सुरक्षा का हो पूरा इंतजाम; एपी पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*