राहुल ने गुजरात को हिला दिया, 500 रु में गैस सिलिंडर, दिए 8 वचन

राहुल ने गुजरात को हिला दिया, 500 रु में गैस सिलिंडर, दिए 8 वचन

राहुल गांधी ने गुजरात की राजनीति को हिला दिया। जनता को दिए आठ वचन। 500 रु में गैस सिलिंडर देंगे। नौकरी में कांट्रैक्ट सिस्टम खत्म करेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुजरात में धमाकेदार चुनावी रैली की। वहां इसी साल विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं। उन्होंने गुजराती जनता को आठ वचन दिए। इनमें हर उपभोक्ता को 500 रुपए में एक गैस सिलिंडर देने का वचन भी है। बिहार में गैस सिलिंडर 1200 रुपए में मिलता है। कांग्रेस के आठ वचनों में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है।

राहुल गांधी ने युवा और बेरोजगारों के लिए भी बड़ी घोषणा की। उन्होंने वचन दिया कि अगर उनकी सरकार बनी, तो नौकरी में कांट्रैक्ट सिस्टम को खत्म करेंगे। हर बेरोजगार को हर महीने 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे। इसी तरह किसानों के लिए उन्होंने वचन दिया कि दूध उत्पादन करनेवाले किसान को हर लीटर पर पांच रुपए सब्सिडी देंगे। किसानों के तीन लाख रुपए तक का कर्ज माफ करेंगे। आम लोगों के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। 3000 सरकारी इंगलिश स्कूल खोले जाएंगे। कोरोना के कारण हुई मौत पर परिजनों को चार लाख रुपए सहायता देंगे। हर व्यक्ति को 10 लाख रुपए तक की मुफ्त इलाज सुविधा देंगे।

राहुल गांधी की इन घोषणाओं का सभा में उपस्थित लोगों ने तालियों से स्वागत किया। राहुल गांधी के इन वचनों से राज्य की राजनीति बदल सकती है। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर नफरत की जगह जनता को राहत देने, आम लोगों का जीवन स्तर उन्नत करने की बातें अब चर्चा के केंद्र में आ सकती हैं। राहुल गांधी ने 27 साल के भाजपा शासन में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराने और दोषियों को कड़ी सजा देने की घोषणा भी की। जाहिर है वे भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर भी भाजपा को घेरेंगे। कल ही उन्होंने दिल्ली में महंगाई पर हल्ला बोल रैली की और आज जनता को राहत देने की राजनीति को आगे बढ़ाया।

आटा पर राहुल का मजाक उड़ाने चले थे, BJP के कथन हो रहे वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*