मुस्लिम मोर्चा ने बोला जंतर-मंतर पर धावा, इमरान खान की फोटो पर कर दी जूतों की बरसात

 मुस्लिम मोर्चा ने बोला जंतर-मंतर पर धावा, इमरान खान की फोटो पर कर दी जूतों की बरसात

आल इंडिया युनाइटेड मुस्लिम मोर्चा ने आज दिल्ली के जनतर मनतर पर पाकिस्तान सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया किया।

मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हाफिज गुलाम सरवर ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा था,है और रहेगा।
 
अनुच्छेद 370 में सुधार कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर जिस साहस का परिचय दिया है उसकी हम सराहना करते हैं। बार्डर पर शान्ति कायम करने के लिए 370 मे सुधार कर उन्होंने 70 सालों के एक कोढ को खत्म किया है।हाफिज सरवर ने पाकिस्तान सरकार को भी चेतावनी देते हुए कहा कि कश्मीर के मामले में भारत को अब वह ऑख दिखाना बंद करें कियोंकि देश के आम मुसलमान भी अब मोदी जी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी अब मुस्लिम तुष्टिकरण की बात बंद करे कियोंकि देश के आम मुसलमान भी अब तहफ्फुज (सुरक्षा) , तिजारत और तालीम पर अधिक जोर देते हैं, तुष्टिकरण पर नहीं।

Also Read सिविल वॉर की ओर जा रहा है देश : कमाल अशरफ राइन


कश्मीरी गरीब सामंतियों के बहकावे में न आयें

 
मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव मो.रियाजुद्दीन ने कहा कि अनुच्छेद 370 मे सुधार ने कश्मीर को अब भारत से संवैधानिक तौर पर पूरी तरह जोड लिया है जिससे कश्मीरयो को भी सिथरता मिली है।उन्होंने कहा कि इस कदम से वहां के शासक वर्गो को जरूर तकलीफ हो रही होगी लेकिन गरीब एवं वंचित कश्मीरीयो को इससे फायदा मिलेगा। आम कश्मीरीयो को अब सामंती मानसिकता के बहकावे में नहीं आकर सोलह आना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साथ देना चाहिए।
 

अपनी औकात में रहे पाकिस्तान

मोर्चा के उपाध्यक्ष मौलाना मुर्तजा अल हुसैनी ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हैसियत को समझे और मुस्लिम देश होने के नाते इस्लामिक उपदेशों पर अमल करे।उसे नफरत की सियासत से तौबा करते हुए अब भारत से मेलमिलाप करने के लिए ईमानदारी से हाथ बढाना चाहिए।

Also read

उन्होंने कहा कि भारत एक शान्ति प्रिय देश है और पाकिस्तान के लिए बडे भाई की तरह है।बडे भाई का सम्मान करना इसलाम की मजबूत पालिसी है जिस पर पाकिस्तान सरकार को दृढता से चलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री चाहते हैं कि पाकिस्तान शान्ति से पडोसी देश बनकर रहे और अपने यहां फैली हुई मंहगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई लडे जिस तरह से भारत में इन समस्याओ को दूर करने में वह निरन्तर लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*