बिहार में पहली चुनावी हिंसा में राजद समर्थक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई है। छपरा में मंगलवार सुबह राजद और भाजपा समर्थक भिड़ गए। इसके बाद भाजपा समर्थकों ने फायरिंग कर दी, जिसमें एक राजद समर्थक चंदन राय की मौत हो गई। दो अन्य राजद समर्थकों को भी गोली मारी गई, जिन्हें गंभार अवस्था में बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता रामनाथ सोलंकी तथा राम प्रतिप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। खबर है कि छपरा में 23 मई तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। रोहिणी आचार्य ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की है। रोहिणी ने कहा कि मतदान के दिन उन पर जानलेवा हमले की कोशिश की गई। उन्हों गाली दी गई।

हिंसा की इस घटना के बाद भाजपा समर्थकों ने प्रचार करना शुरू किया कि राजद प्रत्याशी रोहिणी आचार्य ने कल मतदान के दौरान तेलपा बूछ कब्जा करने की कोशिश की, जिसके कारण आज हिंसा हुई। हालांकि इस आरोप में दम नहीं है। वे प्रत्याशी होने के कारण किसी भी बूथ के बाहर और भीतर जा सकती है। रोहिणी आचार्य ने आरोप लगाया कि जब वे कल तेलपा बूछ पर गई, तो वहां भीड़ देख कर मैंने पूछा तो मालूम हुआ कि वेट देने के बाद भी खड़े हैं। तो मैंने कहा कि वोट दे दिया, तो बाहर जाइए। इतना कहने से ही भाजपा समर्थक नाराज हो गए और मुझे गालियां दीं।

राहुल का ‘खटाखट’ बन गया जन-जन का नारा

तेजस्वी यादव सहित तमाम राजद नेताओं ने कहा कि भाजपा को हार दिखने लगी है, जिससे वे बौखला गए हैं। तेजस्वी यादव ने हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने छपरा में‌ राजद कार्यकर्ताओं की हत्या पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि बिहार के सभी लोकसभा क्षेत्रों में बुरी तरह से हार रही भाजपा बौखला कर अब हिंसा पर उतारू हो गई है।

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने राजद समर्थक की मौत पर दुख जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने मृतक के परिजन को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।

झारखंड में प्रियंका गांधी और और कल्पना सोरेन की जोड़ी से आंधी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420