दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा(एसीबी) शाखा के प्रमुख पद पर मुकेश कुमार मीणा की नियुक्ति को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुआ टकराव अब दो पुलिस अधिकारियों के बीच जंग के रूप में बदलता जा रहा है। 

 

 

दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्त एसीबी के प्रमुख एस एस यादव ने उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त एसीबी प्रमुख श्री मीणा पर धमकाने और एसीबी के कामकाज को प्रभावित करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने श्री यादव को बुलाया है । गौरतलब है कि उपराज्यपाल द्वारा श्री मीणा की नियुक्ति के बाद दिल्ली सरकार ने इसे मानने और उन्हें कार्यभार सौंपने से इनकार कर दिया था।
दोनों के बीच चल रहे इस टकराव पर सूत्रों का कहना है कि श्री यादव ने श्री मीणा के खिलाफ तीन शिकायतें दिल्ली सरकार को भेजी हैं। एसीबी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के अधीन हैं। और सूत्रों का कहना है कि श्री मीणा के खिलाफ शिकायतों को उपराज्यपाल और दिल्ली पुलिस आयुक्त को भेज दिया गया है। श्री यादव का आरोप है कि श्री मीणा प्राथमिकी पुस्तिका को शाखा के कार्यालय से बाहर ले जाना चाहते थे, जिसकी अनुमति नहीं देने पर यह विवाद खड़ा हुआ है। श्री मीणा बुधवार को श्री यादव के दफ्तर गये और उनसे प्राथमिकी पुस्तिका के बारे में पूछा। इसके बाद दोनों के बीच गर्मागर्मी हुई और श्री यादव ने पुस्तिका देने से मना कर दिया। बताया जाता है कि श्री मीणा ने श्री यादव को नोटिस भेजकर पुस्तिका के संबंध में नहीं बताने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

By Editor