PATNA, SEP 19 (UNI)- Bihar Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi addressing a press conference in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-35u

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर आरोप लगाया कि उन्होंने उप मुख्यमंत्री रहते हुये पद का दुरुपयोग कर नक्शा पास कराये बिना ही अपने शॉपिंग मॉल का निर्माण कार्य शुरू करा दिया था ।

श्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते हुये रेलवे के रांची और पुरी के दो होटल व्यवसायी हर्ष कोचर को देने के एवज में तेजस्वी यादव को राजधानी पटना के सगुना मोड़ में मिली तीन एकड़ जमीन पर 750 करोड़ रुपये की लागत से बिहार के सबसे बड़े मॉल का निर्माण नक्शा पास कराये बिना ही शुरू कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 के नियम 313 में स्पष्ट प्रावधान है कि भवन की योजना स्वीकृत होने पर ही निर्माण कार्य शुरू हो सकता है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी यादव के उप मुख्यमंत्री बनने के महज छह महीने के भीतर ही शॉपिंग मॉल निर्माण के लिए सुरसंड से राजद विधायक अबु दोजाना की कंपनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) लिमिटेड के साथ करार किया गया। उन्होंने कहा कि समझौता होने के बाद नक्शा पास कराये बिना ही मॉल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

श्री मोदी ने कहा कि इस वर्ष 04 अप्रैल को जब मैने मिट्टी घोटाला का खुलासा किया तो आनन-फानन में आधे-अधूरे कागजात के साथ 15 अप्रैल को दानापुर नगर परिषद् में मॉल का नक्शा स्वीकृत कराने के लिए आवेदन किया गया। उन्होंने कहा कि इसके बाद 24 मई को नगर परिषद् ने नक्शे की त्रुटियों को ठीक करने के लिए मॉल के वास्तुविद को नोटिस भेजा।

By Editor