PATNA, JUNE 27 (UNI):- Senior BJP leader Sushil Kumar Modi addressing a press conference in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-31U

बिहार भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं उनके परिवार के खिलाफ मुखौटा कंपनियों के जरिये अरबों की बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में नया खुलासा करते हुये आज बताया कि इस परिवार ने ऐसी ही एक और कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड बनाकर करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति खरीदी है।

 

श्री मोदी ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुये कहा कि श्री यादव एवं उनके परिवार ने पांच मुखौटा कंपनियों डिलाइट मार्केटिंग, ए. बी. एक्सपोर्ट्स, ए. के. इंफोसिस्टम्स, मिशेल पैकर्स एवं के.एच.के. होल्डिंग के जरिये अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति अर्जित की। इस कड़ी में लालू परिवार ने एक छठी कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड बनाकर 76 लाख 32 हजार रुपये की संपत्ति खरीदी, जिसकी वर्तमान कीमत करोड़ों रुपये है।

 

भाजपा नेता ने कहा कि वर्ष 1991 में कोलकाता के 130/1 बाकुल बगान रोड के पते पर के. पी. सरावगी और ए. के. महेश्वरी ने 35 लाख रुपये के निवेश से फेयरग्रो होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी बनाई। उन्होंने कहा कि श्री यादव के रेलमंत्री के कार्यकाल (वर्ष 2004-09) के दौरान ही उनकी पार्टी से केंद्रीय कंपनी मामलों के मंत्री बने प्रेमचंद गुप्ता के सहयोगियों ने इस कंपनी का अधिग्रहण कर लिया और श्री गुप्ता की कंपनी डिलाइट मार्केटिंग के निदेशक विजयपाल त्रिपाठी को ही फेयरग्रो कंपनी का भी निदेशक बना दिया गया। इसके बाद श्री गुप्ता के एक अन्य सहयोगी अनिल तुलस्यान को भी इस कंपनी का निदेशक बनाया गया।

By Editor